जहां बहादुर तकनीकी साहस है

Brave Software, Brendan H. Led by Joe, जिन्होंने Mozilla की सह-स्थापना की और जावास्क्रिप्ट प्रोग्रामिंग भाषा बनाई, ने मंगलवार को Brave Browser 0.7 का एक डेवलपर संस्करण जारी किया।

Brave Software



बहादुर एक ओपन सोर्स प्रोजेक्ट है जो गति में सुधार और गोपनीयता की रक्षा करते हुए लालची और बदसूरत लालच का वादा करता है। मूल रूप से, यह उन पिक्सल्स और कुकीज़ वाले विज्ञापनों को अवरुद्ध करता है जो उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करते हैं और उनकी जानकारी के बिना उनके डिवाइस पर चीजें अपलोड करते हैं।

उपयोगकर्ता उपकरणों पर मैलवेयर नहीं चलाया जाएगा क्योंकि परियोजना ने अपने ब्राउज़र में ईएफएफ में हर जगह HTTPS को एकीकृत किया है।

बहादुर साफ विज्ञापनों की अनुमति देता है - अर्थात् ऐसे विज्ञापन जो उपयोगकर्ताओं को ट्रैक नहीं करते हैं या उनके उपकरणों के लिए कुछ भी डाउनलोड नहीं करते हैं। यह कहा जाता है कि उत्पन्न विज्ञापन राजस्व का 15 प्रतिशत हिस्सा है।

एंडल ग्रुप के वरिष्ठ विश्लेषक रॉब एंडरल ने कहा कि ब्राउज़र "विशेष रूप से प्रदर्शन और गोपनीयता के लिए देखते हैं, और विज्ञापनदाताओं के लिए एक अनूठा घटक है"।

बहादुर तकनीकी साहस

डारिंग ब्राउज़र कच्चे संकेतों और एनालिटिक्स के लिए स्क्रिप्ट को ब्लॉक करते हैं, जो कि ईच के अनुसार, जो सॉफ्टवेयर विज्ञापन, इंप्रेशन ट्रैकिंग पिक्सल और एड क्लिक कंफर्मेशन सिग्नल लॉन्च करते हैं।

उपयोगकर्ता का डेटा क्लाउड-आधारित ब्रेव वॉल्ट के बाहर रखा गया है।

विज्ञापन अवरुद्ध करने की सुविधा "एक बुनियादी सुविधा है, ओवरले नहीं है, इसलिए परिणाम बहुत तेज़ प्रदर्शन होना चाहिए," एंडरेल ने कहा।

लेकिन फ्रॉस्ट एंड सुलिवन के कार्यक्रम निदेशक माइकल गुड ने कहा, "आपके सामने आने वाली मुख्य चुनौतियों में से एक आवेदन है।"

उपभोक्ता विज्ञापनों को रोकना

एडब्लॉक प्लस के लिए पिछले साल 6000 लोगों के एक इप्सोस सर्वेक्षण के अनुसार, यूएस, जर्मनी और फ्रांस में उपयोगकर्ता लगातार पॉप-अप विज्ञापन, वीडियो विज्ञापन, मोबाइल बैनर विज्ञापन और सबसे अधिक कष्टप्रद "व्यापक" बैनर विज्ञापन पाते हैं।

SourcePoint और ComScore द्वारा 2015 के एक अध्ययन के अनुसार, विज्ञापन अवरुद्ध सॉफ़्टवेयर उपयोगकर्ताओं को अत्यधिक मूल्यवान उपभोक्ता - युवा और अमीर होने की संभावना है।

मिलान ब्राउन इनसाइट्स के उपाध्यक्ष जोलिन मैकगोल्ड्रिक ने कहा, "प्रतिबंध विज्ञापन" सार्वजनिक रूप से साइट के विज़िट, खोजों या ऑनलाइन खरीद के इतिहास के आधार पर बहुत ही मूल लक्ष्यीकरण या फिर से लक्षित द्वारा निराश या नापसंद किए जाने के कारण होता है।

उसने TechNewsWorld को बताया कि अनुचित विज्ञापन सबसे खराब अपराधी हैं और ब्रांड को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं।

पेजफेयर के अनुमान के मुताबिक, प्रकाशकों की प्रकाशन लागत पिछले साल 22 बिलियन डॉलर थी।

बहादुर विज्ञापन योजना

बहादुर क्लाउड रोबोट द्वारा पहचाने जाने वाले कुछ मानक स्थानों में डिफ़ॉल्ट रूप से विज्ञापन शामिल होंगे - जो अपने आप में एक कार्यक्रम विज्ञापन माना जा सकता है।

विज्ञापन को किसी निश्चित उपयोगकर्ता आईडी या अत्यधिक पहचान योग्य कोड के साथ मानक शब्दावली में निर्मित ब्राउज़र इरादे संकेतों के आधार पर लक्षित किया जाएगा।

यह सवाल उठता है कि क्या जिनके विज्ञापन अवरुद्ध हैं, वे "बहादुर" के साथ व्यापार करने को तैयार होंगे।

स्थानीय शोध संघ में रणनीति और अंतर्दृष्टि के उपाध्यक्ष ग्रेग स्टर्लिंग ने कहा कि विज्ञापनों का "अल्पावधि में मामूली प्रभाव पड़ेगा ... लेकिन यह 12 महीनों में बहुत बड़ी समस्या बन सकता है"।

यदि उपभोक्ता को ब्राउज़र द्वारा अपनाया जाता है, तो मिलवर्ड ब्राउन के मैकगोल्ड्रिक ने कहा, यह लंबे समय में ऑनलाइन प्रकाशनों को प्रभावित कर सकता है। उन इनपुट्स को मिस करना जो उन्हें [परिभाषित] करने की अनुमति देते हैं और इसके खिलाफ अपने लक्ष्यों को सुधारना एक अवांछित विकास होगा। "

फिर भी, क्या "बहादुर" महत्वपूर्ण द्रव्यमान तक पहुंच सकता है संदिग्ध है।

"मैं देख सकता हूं कि Google आक्रामक तरीके से एक ब्राउज़र को इस तरह अवरुद्ध करने के लिए आगे बढ़ रहा है," इंकला ने कहा।

यदि आप देखते हैं कि ट्रम्प ने एक छोटी राशि खर्च की है, साथ ही साथ सोशल मीडिया पर और मंच पर उनकी विषमताएं, जो इंगित करती हैं कि वह विघटित हो रही हैं, तो उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि वह गंभीर नहीं है। हालांकि, यदि आप पीछे हटते हैं और वास्तव में देखते हैं कि वह क्या कर रहा है, तो कई स्पष्ट चीजें होंगी।

उदाहरण के लिए, "उसके लोग" कहाँ है? अगर क्लिंटन को कोई समस्या है, तो वह आमतौर पर जवाब देती है। हालांकि, अगर ट्रम्प को कोई समस्या है, तो यह आमतौर पर ट्रम्प के लिए उत्तरदायी है। वह क्लिंटन के सबसे आक्रामक अभियान का चेहरा हैं।

यदि आप प्राथमिक में तुलनात्मक खर्च को देखें, तो बुश और सुपर पीएसी ने $ 60 मिलियन से अधिक खर्च किए हैं, और शीर्ष तीन में भी मतदान नहीं कर रहे हैं। ट्रम्प ने लगभग $ 5 मिलियन खर्च किए, लेकिन रिपब्लिकन इस क्षेत्र को नियंत्रित करता है। यह इंगित करता है कि वह बुश की तुलना में पैसे के साथ अधिक प्रभावी है, एक राजनीतिज्ञ है जो क्लिंटन के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले गहरे राजनीतिक अनुभव के साथ है।

यदि ट्रम्प का पैटर्न जारी रहता है, तो आपको क्या लगता है जब वह आम चुनावों में जाएंगे और बुश या क्लिंटन के स्तर पर खर्च करना शुरू करेंगे? इसमें कोई संदेह नहीं है कि ट्रम्प एक प्रमुख मैनिपुलेटर हैं, और उन्होंने सोचा है कि इस उन्नत कौशल को एक करीबी शक्ति में बदलने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग कैसे करें। यदि कौशल का यह विचलन जारी रहता है, तो वह अकेले चुनाव नहीं जीतेगा - यह एक हार होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Reviews