वनप्लस नॉर्ड रिव्यू डूइंग ने पुराने जमाने के तरीके को महत्व दिया

वनप्लस नॉर्ड रिव्यू डूइंग ने पुराने जमाने के तरीके को महत्व दिया
वनप्लस नॉर्ड रिव्यू डूइंग ने पुराने जमाने के तरीके को महत्व दिया


वनप्लस ने हमेशा अविश्वसनीय मूल्य की पेशकश की है, लेकिन पिछले साल की तुलना में इसने अपना रास्ता खो दिया है क्योंकि कीमतें अपने सबसे वांछित उपकरणों पर निर्भर हैं। आज के वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो ठोस फोन हैं, लेकिन वे प्रतियोगियों के मूल्य के बराबर हैं।

कंपनी की नवीनतम रिलीज़, वनप्लस नॉर्ड, कंपनी की जड़ों में वापसी की तरह महसूस करती है। यह एक मजबूत मिडरेंज फोन है जो आकर्षक दिखता है और कुछ उच्च-अंत सुविधाओं को पैक करता है। यह उस तरह का मूल्य है जिसे हम देखना चाहते हैं, लेकिन क्या यह नॉर्ड को एक योग्य खरीद बनाता है?

यह एक अच्छी बात है कि नॉर्ड की पीठ पर एक बड़ा OnePlus लोगो है, क्योंकि फोन हुआवेई P30 प्रो से लेकर Xiaomi Mi 9 तक कई अन्य स्मार्टफ़ोन के समान डिज़ाइन साझा करता है।

दूसरे शब्दों में, नॉर्ड तुरंत पहचानने योग्य नहीं है। यह एक आज़माया हुआ और परखा हुआ रूप है, लेकिन अद्वितीय से बहुत दूर है। साथ की तस्वीरों में ग्रे गोमेद संस्करण को समझा जाता है, लेकिन आकर्षक है, जबकि एमराल्ड ब्लू मॉडल एक वास्तविक आंख को पकड़ने वाला है।

गोरिल्ला ग्लास दोनों के सामने और पीछे दोनों को कवर करता है, दोनों के बीच एक प्लास्टिक फ्रेम है। यह प्लास्टिक की तरह दिखता या महसूस नहीं करता है, और इसका उपयोग कम 184 ग्राम वजन में योगदान देता है। आपको यह चिंता नहीं करनी चाहिए कि प्लास्टिक फ्रेम सस्ता लगेगा, लेकिन फोन के मेटल बटन में मेटल-और ग्लास वनप्लस 8 पर सकारात्मक, प्रीमियम एक्शन की कमी है।

वनप्लस ने अपने ट्रेडमार्क नोटिफिकेशन अलर्ट स्लाइडर को शामिल किया है, जहां आप जल्दी से साइलेंट से रिंग या वाइब्रेट में बदलाव कर सकते हैं। मशीनीकृत बनावट का उपयोग करना आसान बनाता है। सभी बटन अच्छी तरह से स्थित हैं, बशर्ते आप अपने दाहिने हाथ से फोन का उपयोग करें। फोन की 73 मिमी चौड़ाई और 8.2 मिमी मोटाई का मतलब इसे पकड़ना और पकड़ना आसान है। यह सैमसंग गैलेक्सी S20 प्लस के आकार के समान है।

फोन में एक "वाह, एक वनप्लस नॉर्ड" डिजाइन नहीं है, लेकिन एर्गोनॉमिक्स स्पॉट-ऑन हैं, और यह दिखता है और यकीनन ऐसे फोन की तरह लगता है जिनकी कीमत बहुत अधिक है। यह केवल तभी होता है जब आप नॉर्ड और गैलेक्सी एस 20 या वनप्लस 8 जैसा कोई फोन उठाते हैं, जो अंतर स्पष्ट हो जाता है - ज्यादातर जोड़ा वजन के मामले में, और छेनी-से-स्लेट महसूस होता है जो धातु चेसिस के साथ आता है।

गोरिल्ला ग्लास 5 में 6.44-इंच फ्लुइड AMOLED डिस्प्ले के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट, 2400 x 1080 पिक्सेल रेजोल्यूशन, और HRD10 + सपोर्ट के साथ 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन दी गई है। इस कीमत पर फोन के लिए यह एक उत्कृष्ट स्क्रीन है। यह एक सपाट स्क्रीन है, जो उतने ही लोगों को लुभाएगी, लेकिन यह फोन को आपके हाथ से फिसलने की संभावना कम कर देता है। कुछ इसे खेलों के लिए भी बेहतर मानेंगे।

YouTube पर Carfection के McLaren 600LT स्पाइडर रिव्यू वीडियो को चालू करते हुए, नॉर्ड की स्क्रीन कुछ गहरे क्षेत्रों में विस्तार दिखाने के लिए संघर्ष करती है, लेकिन डिफ़ॉल्ट विविड स्क्रीन सेटिंग पर एक सुंदर रंग पैलेट है। यदि आप सेटिंग्स में खुदाई करना चाहते हैं, तो आप sRGB और डिस्प्ले P3 विकल्पों को सक्रिय कर सकते हैं, हालांकि अंतर न्यूनतम हैं।

ध्वनि एकल, नीचे की ओर बोलने वाले स्पीकर के माध्यम से बजाया जाता है। यह बिना विकृत हो गया है, और जबकि बास में स्पष्ट रूप से कमी है, यह अच्छी तरह से ट्यून है और कभी कठोर नहीं होता है। कोई 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक नहीं है, लेकिन अन्य वनप्लस फोन की तरह, नॉर्ड AptX और AptX HD दोनों का समर्थन करता है। बशर्ते आपके पास संगत हेडफ़ोन की एक जोड़ी हो, आप नॉर्ड के ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से उच्च-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो सुन सकते हैं।

ब्लूटूथ म्यूज़िक टू स्पॉट टू द पेयर टू बोवर्स एंड विल्किंस पीएक्स हेडफ़ोन में वॉल्यूम और गहराई बहुत है। जब आप मूल्य को ध्यान में रखते हैं, तो नॉर्ड का समग्र मल्टीमीडिया अनुभव उत्कृष्ट होता है।

मुख्य कैमरा 48-मेगापिक्सेल और f / 1.75 एपर्चर, प्लस ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक छवि स्थिरीकरण के साथ एक Sony IMX586 है। इसके साथ ही यह 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। यह आपको वनप्लस 8 में मिलता है। सामने की तरफ डुअल-लेंस सेल्फी कैमरा है जो 32-मेगापिक्सल के मुख्य सेंसर और 8-मेगापिक्सल के वाइड-एंगल सेंसर से बना है।

वनप्लस 8 के समान होने के बावजूद, नॉर्ड का कैमरा उतना अच्छा नहीं है। यह अक्सर शॉट्स को पूर्ववत करता है, और एचडीआर को प्रभावी ढंग से उपयोग नहीं कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप चौड़े कोण और मानक लेंस दोनों का उपयोग करके कठिन प्रकाश की स्थिति में विस्तार का नुकसान होता है। मैक्रो लेंस कम गुणवत्ता का है और शायद ही कभी अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करता है, जिससे यह ज्यादातर बेकार हो जाता है। नाइटस्केप अधिक बेहतर नहीं है, और अक्सर शोर का परिचय देता है, या एक द्राब फोटो का उत्पादन करता है।

मैंने उन्हें साझा करने से पहले नॉर्ड के साथ ली गई लगभग सभी तस्वीरों को संपादित करने की आवश्यकता महसूस की, क्योंकि वे उस तरह से "पॉप" नहीं कर रहे थे जैसा वे चाहते थे। ओवरकास्ट आसमान दमनकारी और अप्राकृतिक हो गया, और धूप दिन की तस्वीरों में गतिशील रेंज का अभाव था। मुझे फोटोग्राफर हेंस बेकर द्वारा बनाए गए नए फिल्टर पसंद हैं, हालांकि।

पोर्ट्रेट मोड सेल्फी में केवल औसत एज डिटेक्शन के साथ एक मजबूत, बल्कि अप्राकृतिक बोकेह प्रभाव होता है, एक समस्या जो रियर कैमरे पर पोर्ट्रेट मोड का उपयोग करते समय जारी रहती है।

OnePlus ने OnePlus 8 Pro के कैमरे के साथ काफी सुधार का प्रदर्शन किया, लेकिन नॉर्ड के साथ एक कदम पीछे ले लिया है। यह किसी भी तरह से भयानक नहीं है, लेकिन यह उतना अच्छा नहीं है जितना मैं उम्मीद करता हूं। इस कीमत में भी अन्य फोन पर बेहतर कैमरे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Reviews