આ વસ્તુ છે લોહી બનાવતું મશીન, રોજ એક ગ્લાસ પી લેશો તો જીવશો ત્યાં સુધી શરીરમાં નહીં રહે લોહીની ઊણપ.

दोस्तों हमारे शरीर को लगातार काम करने के लिए जरूरी है कि शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सामान्य रहे और हर अंग को लगातार ब्लड मिले।


लेकिन जब शरीर में खून की कमी हो जाती है तो शरीर में एक के बाद एक समस्या आती जाती है और बीमारी हो जाती है।

खून की कमी से एनीमिया हो जाता है।  शरीर में खून की कमी होने पर व्यक्ति थका हुआ, कमजोर महसूस करता है।  शरीर में लाल रक्त कणिकाओं और आयरन की कमी से शरीर में रक्त की कमी हो जाती है।

इस समस्या को एनीमिया कहते हैं।  यह समस्या महिलाओं में ज्यादा होती है।  शरीर में खून की कमी होने पर त्वचा पीली हो जाती है।

आइए आज हम आपको रक्त निर्माण नामक आयुर्वेदिक औषधि के बारे में बताते हैं।  जैसे ही आप इसका इस्तेमाल शुरू करते हैं, खून साफ ​​हो जाता है और खून बढ़ जाता है।

इस खास चीज को बनाने के लिए एक चम्मच जीरा, सेब का सिरका, एक चम्मच शहद और दो गिलास पानी की जरूरत होती है।

जीरे के प्रयोग से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होती हैं।  साथ ही खून की कमी की समस्या भी दूर होती है।  साथ ही इसका इस्तेमाल करना भी जानते हैं।  उसके लिए जीरा रात को एक पैन में 2 गिलास पानी में भिगोकर रख दें।

अब सुबह उठकर इस पानी को उबाल लें।  जब पानी में उबाल आ जाए तो गैस बंद कर दें और छान लें।  पानी में सिरका और शहद मिलाएं और गर्म होने पर इसका सेवन करें।

इस उपाय को नियमित रूप से करने से कुछ ही दिनों में शरीर से खून की कमी दूर हो जाएगी।  इसके साथ ही शरीर में स्फूर्ति आती है।  इससे खून भी साफ होता है और खून की कमी भी दूर होती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Reviews