ચામડીના રોગોને જડમૂળથી દૂર કરશે આ વસ્તુ... કેન્સર જેવી બીમારીમાં પણ મળશે આરામ..

त्वचा पर मुंहासे, दाग-धब्बे, झुर्रियां मन की चिंता को बढ़ा देती हैं।  आजकल प्रदूषण के कारण पौष्टिक आहार की कमी, त्वचा संबंधी समस्याएं आम हो गई हैं।  इन सभी प्रकार की त्वचा की समस्याओं से छुटकारा पाना आसान है।

ચામડીના રોગોને જડમૂળથી દૂર કરશે આ વસ્તુ...  કેન્સર જેવી બીમારીમાં પણ મળશે આરામ..

हालांकि, इस जानकारी की कमी के कारण लोग त्वचा को लेकर परेशान रहते हैं।  तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप त्वचा संबंधी समस्याओं से मुक्त रह सकते हैं।  वो भी बिना किसी दवा के।

बेर त्वचा रोगों, कैंसर आदि से शरीर की रक्षा करता है।  प्लम पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं।  यह शरीर को स्वस्थ रखता है और त्वचा में निखार लाता है।  आलूबुखारा का नियमित सेवन त्वचा के कैंसर से भी बचाता है।

प्लम में विटामिन के अलावा खनिज और एंटीऑक्सीडेंट तत्व और रासायनिक घटक होते हैं।  जो त्वचा संबंधी समस्या को दूर कर त्वचा में निखार लाता है।  यह चमक महंगे उत्पादों या उपचारों से प्राप्त नहीं की जा सकती है।

बेर के इस्तेमाल से आप त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।  तो आइए जानते हैं बेर के असरदार उपायों के बारे में।  जब त्वचा अंदर या बाहर से क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो इसका प्रभाव तुरंत दिखने लगता है

इस तरह से प्लम का इस्तेमाल करने से त्वचा की कोशिकाएं सक्रिय होती हैं और त्वचा में निखार आता है।  तो आइए अब आपको बताते हैं कि आप प्लम का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

आलूबुखारा और दही को मिलाकर इसका पेस्ट बना लें।  इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए रख दें।  फिर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।  यह रंग को उज्ज्वल करता है।  यह मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है।

बेर का उपयोग एंटी एजिंग फेस मास्क के रूप में भी किया जाता है।  इस मास्क के इस्तेमाल से त्वचा के रोमछिद्र दूर हो जाते हैं।  यह त्वचा को तरोताजा रखता है।

प्लम प्रोटीन से भरपूर होते हैं।  जो त्वचा की कोशिकाओं को स्वस्थ रखता है।  यह त्वचा को पोषण देता है और त्वचा को लंबे समय तक स्वस्थ रखता है।

आलूबुखारा में मौजूद बीटा-कैरोटीन, विटामिन सी त्वचा को सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से होने वाले नुकसान से बचाता है।  गर्मियों में इसका नियमित उपयोग धूप से त्वचा को होने वाले नुकसान से बचाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Reviews